Breaking News
Home / देश दुनिया / अस्पताल में बदले गए बच्चे पांच माह बाद पहुंचे असली मां के पास

अस्पताल में बदले गए बच्चे पांच माह बाद पहुंचे असली मां के पास

baby1
शिमला। दो नन्हे बच्चों अमानत और निशांत को अपनी असली मां की गोद मिल गई। पांच माह पूर्व 26 मई को ये दोनों बच्चे अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही से आपस में बदल दिए गए थे। जन्म की उस रात डिलीवरी के दौरान डयूटी पर तैनात कर्मचारियों ने अमानत को शीतल की बेटी बताया और निशांत को अंजना का बेटा। पांच माह तक अंजना और शीतल इन बच्चों को पालती रहीं।

add kamal

डीएनए परीक्षण में खुलासा हुआ कि दोनों बच्चों को बदला गया था तथा अमानत अंजना और निशांत शीतल की मां है। हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद यह मामला सुलझा और उपनगर खलीनी में अंजना के निवास स्थान पर बुधवार को आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में दोनों परिवारों ने बच्चों की अदला-बदली कर ली। इस तरह अब जहां मंडी की शीतल को अपना बेटा मिल गया है, वहीं शिमला की अंजना को भी अपनी बेटी मिल गई है।

add

इस कार्यक्रम में बच्ची के स्वागत में पूरे परिवार की ओर से स्वागत द्वार सजाए गए थे। कार्यक्रम में मौजूद दोनों पारिवारिक सदस्य उस समय बेहद भावुक हो गए जब बच्चों की अदला-बदली की जा रही थी। इस दौरान दोनों ही बच्चे अपनी असल मां के पास जाने के दौरान रोने लगे, जिसके चलते दोनों को एक बार फिर पालन करने वाली मां की गोद दी गई। तब कहीं दोनों बच्चे शांत हुए।

इस अवसर पर अमानत की दादी ने कहा कि उन्हें तथा उनके परिवार को कभी भी ऐसा नहीं लगा कि निशांत के हाव-भाव, नयन-नक्षक अलग हैं। सभी बातें मिलती थी। न जाने कैसे यह सब हुआ इसके कारण अब तक सभी परेशान है। वहीं अमानत की ताई का कहना था कि ईश्वर किसी भी मां-बाप को ऐसी स्थिति में न डाले कि जब उसे यह पता चले कि जिस बच्चे को वह अपना मान कर पालन-पोषण कर रहे हैं वह किसी और का है। हम तो आज भी निशांत को किसी और का बच्चा स्वीकार करने की स्थिति में नहीं है। कुल मिलाकर इस घटना ने दोनों परिवारों को एक अटूट रिश्ते की डोर में भी बांध दिया।

रोचक व अजब-गजब खबरों के लिए क्लिक करें goo.gl/NQuq4c

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *