Breaking News
Home / देश दुनिया / पंजाब की राजनीति में उछाल, अमरिंदर का इस्तीफा मंजूर

पंजाब की राजनीति में उछाल, अमरिंदर का इस्तीफा मंजूर

 

add kamal

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने गुरुवार को पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया। श्रीमती महाजन ने कहा, ‘ मैंने श्री सिंह का सदन से इस्तीफा स्वीकार कर लिया हैं। यह 23 नवम्बर से प्रभावी होगा।’

congress

श्री सिंह ने बुधवार को श्रीमती महाजन को औपचारिक तौर पर अपना इस्तीफा सौंपा था। उन्होंने 11 नवंबर को ई-मेल से भी स्पीकर को इस्तीफा भेजा था।

कैप्टन दोपहर को संसद स्थित स्पीकर के कार्यालय में उनसे मिले और तय प्रोफार्मा में 16वीं लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

 

कैप्टन ने स्पीकर को बताया कि उन्होंने एसवाईएल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के चलते पंजाब के लोगों के साथ एकजुटता दर्शाते हुए लोकसभा की सदस्यता छोड़ने का फैसला किया है। कैप्टन ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के कुछ मिनट बाद ही इस्तीफा दे दिया था।

 

जबकि, पार्टी के विधायकों ने इस मुद्दे पर साझे तौर पर अपनी विधानसभा सीटों से इस्तीफा दिया था। पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने यह मुद्दा उठाया था कि कैप्टन ने इस्तीफा नहीं दिया है जिसके बाद कैप्टन ने स्पष्ट किया था कि स्पीकर ने उन्हें निजी तौर पर इस्तीफा देने को कहा है।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *