Breaking News
Home / देश दुनिया / ब्रुसेल्स हमला : आत्मघातियों के साथ दिखे तीसरे शख्स की तलाश

ब्रुसेल्स हमला : आत्मघातियों के साथ दिखे तीसरे शख्स की तलाश

brussels attack

ब्रुसेल्स। बेल्जियम पुलिस कल के आतंकी हमले में एक ऐसे शख्स की तलाश में जुटी है जिसे एयरपोर्ट में हमला करने वाले दोनों आतंकियों के साथ देखा गया था।
मंगलवार को बेल्जियम की राजधानी में हुये तीन बम धमाकों में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। इस्लामिक स्टेट ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए इस तरह के और हमले करने की धमकी दी है। इस हमले के बाद बेल्जियम में तीन दिवसीय राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। इसके अलावा पूरे यूरोप समेत बेल्जियम में कड़ी सुरक्षा लागू कर दी गई है। बेल्जियम ने संदिग्ध आतंकियों के फोटो जारी कर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। बेल्जियम के अधिकारियों ने दो संदिग्ध आत्मघाती हमलावरों की तस्वीरें जारी की हैं जो टर्मिनल के रास्ते ट्रॉली को धक्का दे रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि वे ‘सक्रियता से’ तीसरे हमलावर की तलाश कर रहे हैं जिसका बम नहीं फटा।
बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स माइकल ने इस हमले को ‘हिंसक और कायरतापूर्ण’ करार देते हुए कहा कि यह त्रासदी का दिन है, काला दिन है। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि हम कर सकते हैं और करेंगे उनका खात्मा जो दुनिया के लोगों की रक्षा और सुरक्षा के लिये खतरा बन गये हैं।
जांच में सामने आया है कि ब्रुसेल्स हवाईअड्डे पर हमला करने वाले आत्मघाती हमलावरों ने अपने बमों को अपने सामान में रखा हुआ था। जावेंतेम के मेयर फ्रांसिस वरमीयरेन ने एएफपी को बताया कि वे अपने सूटकेस लेकर एक टैक्सी में आए थे। उनके बम उनके बैगों में रखे हुए थे।
उन्होंने कहा कि उन लोगों ने अपने सूटकेस ट्रॉलियों पर रखे हुए थे। पहले दो बम फटे। तीसरे हमलावर ने भी अपना सूटकेस ट्रॉली पर रखा लेकिन वह शायद घबरा गया था। वह बम फट नहीं सका। उन्होंने कहा कि बम निरोधक विशेषज्ञों ने इसमें बाद में विस्फोट करवाया।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *