Breaking News
Home / breaking / रात में प्रेमी संग हमबिस्तर थी बहू, ससुर ने रंगे हाथ पकड़ लिया और फिर…

रात में प्रेमी संग हमबिस्तर थी बहू, ससुर ने रंगे हाथ पकड़ लिया और फिर…

 
नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली के नॉर्थ ईस्‍ट ज‍िला अंतर्गत गोकुलपुरी इलाके में सीनियर सिटीजन दंपति की हत्या (Senior Citizen couple murdered) मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. द‍िल्‍ली पुल‍िस ने इस डबल मर्डर की वारदात को करीब-करीब सुलझा ल‍िया है. पुलिस सूत्रों माने तो बुजुर्ग राधे श्याम वर्मा और उनकी पत्नी वीणा देवी की हत्या को उनकी बहू मोनिका ने अंजाम दिया था.
 
इस Double Murder को अंजाम देने के लिए मोनिका ने अपने प्रेमी का सहारा ल‍िया था. मामले की तफ्तीश के बाद आरोपी बहू को पुलिस टीम ने हिरासत में ले लिया है. जल्द ही औपचारिक तौर पर गिरफ्तारी की पुष्टि भी कर दी जाएगी. हालांकि पुलिस की टीम आरोपी मोनिका से पूछताछ के आधार पर उसके प्रेमी की तलाश कर रही है जोक‍ि फिलहाल फरार बताया गया है. इसके चलते फरार आरोपी के नाम का अभी खुलासा नहीं क‍िया गया है.
 
उधर, पुलिस दावा कर रही है क‍ि अगले 24 घंटे के भीतर फरार आरोपी को भी दबोच ल‍िया जाएगा. पुलिस टीम फिलहाल आरोपी मोनिका से हत्याकांड को अंजाम देने से संबंधित सवाल-जवाब कर रही है. शुरुआती दौर की पूछताछ के दौरान यह पता चला है क‍ि Property Dispute की वजह से मोनिका और उसके सास-ससुर के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था. लेकिन संपत्ति विवाद के बीच मोनिका के प्रेमी की एंट्री कैसे हुई ये जानना पुलिस के लिए सबसे महत्वपूर्ण जांच का मसला बना हुआ है. हालांक‍ि इस हत्‍याकांड को अंजाम देने के बाद इसको लूटपाट की शक्ल देने की कोशिश की गई थी.
 
पुलिस की टीम ने आरोपी मोनिका से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां पुलिस के सामने आई है जिसे हर एंगल से पुलिस की टीम बेहद सतर्कता से तफ्तीश कर रही है. मृतक दंपत्ति गोकुलपुरी इलाके में स्थित जी ब्लॉक के गली नंबर 13/6 में स्थित मकान नंबर 245 में पिछले करीब 38 सालों से रह रहे थे. मृतक बुजुर्ग राधे श्याम वर्मा है, जो करीब 72 साल के हैं और उनकी मृत पत्नी का नाम वीणा देवी है जो करीब 78 साल की थी. हत्यारों ने रविवार रात को बुजुर्ग राधे श्याम वर्मा का गला काटकर और उनकी पत्नी वीणा देवी का गला के साथ-साथ स‍िर के हिस्सों में तेज हथियार से वार करके दोनों को मौत के घाट उतार द‍िया था. इसकी जानकारी सोमवार सुबह दी गई.
 
घटना की सूचना म‍िलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम के मुताबिक दोनों मृतकों (Double murder) का शव उनके घर में ही ग्राउंड फ्लोर में स्थित बेडरूम में मिला था. उस मकान में ग्राउंड फ्लोर और पहला फ्लोर राधे श्याम वर्मा का ही है. पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में लूटपाट की वजह से हत्या का मामला लग रहा है क्योंकि जांच के दौरान घर में काफी तोड़फोड़ (ransacked) और जबरदस्ती प्रवेश के जैसे सबूत मिले हैं.
 
बताया जा रहा है कि मृतक बुजुर्ग शख्स सरकारी स्कूल से बतौर वाइस प्रिंसिपल रिटायर (Retired Vice Principal) हुए थे, जो अपनी पत्नी के साथ रहते थे. फिलहाल, पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. हत्या करने के बाद घर से लाखों रुपये की नगदी और ज्वेलरी लेकर जाने की वारदात से ही पुलिस को सबूत म‍िले हैं.
 
 
दिल्ली पुलिस की टीम ने इस मामले में काफी तत्परता दिखाते हुए हत्याकांड के 24 घंटे के भीतर ही इस वारदात की गुत्‍थी को सुलझा ल‍िया है. इस मामले में मृतक बुजुर्ग के बेटे का बयान भी बेहद महत्वपूर्ण माना गया, क्योंकि रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे वो अपने माता-पिता से मिलने आया था. पुलिस की टीम ने इस वारदात की तफ्तीश के दौरान उनके बेटे रवि वर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया गया. रवि वर्मा भी पेशे से शिक्षक है जो नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में ही मुस्तफाबाद इलाके में गेस्ट टीचर के तौर पर बच्चों को पढ़ाता रहा है. लेकिन पिछले कुछ समय से कपड़ों से संबंधित काम (Garment and Cosmetic shop) भी कर रहा था.
 
मृतकों के परिजनों से हुई पूछताछ के मुताबिक घर के अंदर से करीब साढ़े 4 लाख रुपये की नगदी सहित काफी ज्वेलरी गायब है. दरअसल पिछले कुछ समय पहले ही मृतक बुजुर्ग ने अपने घर का एक हिस्सा बेचने के लिए एक शख्स से एडवांस के तौर पर करीब साढ़े 5 लाख रुपये एडवांस लिए थे. जो उनके घर से गायब मिले थे. इस जानकारी के बाद आगे की तफ्तीश करने के बाद रवि की पत्नी मोनिका का भी बयान दर्ज किया गया.
 
बयान दर्ज करने के दौरान पुलिस ने पाया क‍ि वो अपने बयान लगातार बदल रही है. उसके बाद उससे हुई लगातार पूछताछ और सीसीटीवी में कैद कुछ संदिग्ध लोगों की एंट्री समेत अन्य सबूतों के बारे में पूछताछ के बाद वो टूट गई और इस हत्याकांड मामले में उसकी भूमिका के बारे में स्वीकार कर ल‍िया. उसने अपने प्रेमी के बारे में भी पुलिस को जानकारी दी है. इसके बाद सबके होश उड़ गए हैं क्योंकि कोई सोच भी नहीं सकता था क‍ि बहू ही अपने सास-ससुर की हत्या की इस घ‍िनौनी वारदात को अंजाम दे सकती है.
 
पुलिस का दावा है कि मोनिका ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था. मोनिका ने ही रविवार देर रात अपने प्रेमी को पिछले गेट से घर में दाखिल करवाया था. इसके बाद जब वो अपने प्रेमी के साथ थी, तो उसके सास ससुर ने उसे देख लिया था.
 
मोनिका ने सास-ससुर की हत्या के लिए अपने प्रेमी को उकसाया और उसके साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दे दिया. इस वारदात को लूट का रंग देने के लिए मोनिका ने ही घर का सारा सामान फैलाया और फिर साढ़े 4 लाख रुपये नकद व गहने प्रेमी को देकर भगा दिया. पुलिस का कहना है कि मोनिका का प्रेमी अभी फरार है लेकिन उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Check Also

शिक्षा विभाग में संस्थापन अधिकारियों की डीपीसी के लिए सूची जारी

बीकानेर। शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान-बीकानेर के सतत् प्रयासों से शिक्षा निदेशक ने संस्थापन अधिकारियों …