Breaking News
Home / देश दुनिया / सबको लगाके ‘रोग’, मोदी करने चले योग !

सबको लगाके ‘रोग’, मोदी करने चले योग !

 

 

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सुबह राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में देश के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ योग किया।

add kamal

इसके बाद उन्होंने विभिन्न राज्यों की पुलिस, अर्धसैनिक बलों एवं खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित किया।

 

प्रधानमंत्री ने शनिवार को दिन की शुरुआत पुलिस महानिदेशकों, पुलिस महानिरीक्षकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक घंटे के लंबे योग सत्र में हिस्सा लेने के साथ की। श्री मोदी ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल और पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अकादमी परिसर में एक पौधा भी रोपा। प्रधानमंत्री ने बाद में पुलिस अधिकारियों के साथ नाश्ता किया।

add

वह भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से अकादमी भी गए। सम्मेलन में सीमा-पार आतंकवाद, घुसपैठ और युवाओं के कट्टरपंथीकरण जैसे मुद्दों पर प्रमुख रूप से चर्चा की गई।

 

पीएम शाम 5.30 बजे दिल्ली वापस चले गए। मोदी के प्रवास को देखते हुए हैदराबाद-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिवरामपल्ली स्थित पुलिस अकादमी में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए।

तीन दिवसीय सम्मेलन शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के उद्घाटन भाषण के साथ शुरू हुआ।

 

इस सम्मेलन में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू व हंसराज गंगाराम अहीर, केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य अधिकारी भी शिरकत कर रहे हैं।

 

यह तीसरा सम्मेलन है, जो दिल्ली से बाहर आयोजित हुआ है। इससे पहले 2014 में गुवाहाटी और 2015 में भुज में इसका आयोजन हो चुका है। पीएम शुक्रवार की शाम यहां पहुंचे थे। राज्य के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने शमशाबाद हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया और वह रात में सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में रुके।

 

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *