Breaking News
Home / breaking / यूपी में फर्जी वोट डालने आई मुस्लिम महिलाओं को पकड़ा

यूपी में फर्जी वोट डालने आई मुस्लिम महिलाओं को पकड़ा

लखनऊ। यूपी में बुधवार से निकाय चुनावों की शुरुआत हो गई। पहले चरण के चुनाव में 24 जिलों की 230 नगर निकायों के लिए 1.09 करोड़ मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। कुल 4325 सीटों के लिए 26314 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं।

मुख्तार अंसारी के गढ़ माने जाने वाले गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में फर्जी मतदान के लिए आईं बुर्कानशीं महिलाएं पकड़े जाने का मामला सामने आया है। इन महिलाओं पर जब शक हुआ तो उनसे पूछताछ की गई जिसमें वो एजेंटों को सही जवाब नहीं दे पाईं। इसके बाद उन्हें वहीं पकड़कर बैठा लिया गया और पुलिस को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

आगरा के मंटोला में एक धर्मस्थल से लाउडस्पीकर से मेयर पद के निर्दलीय प्रत्याशी बशीर के पक्ष में मतदान की अपील पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। दोनों लोगों का कहना है की उन्होंने रोड पर खाली बैठे लोगों से सिर्फ मतदान की अपील की थी। किसी प्रत्याशी के पक्ष में वोट को नहीं कहा।

बिजनौर धामपुर के कुछ बूथों पर मतदान के दौरान साध्वी प्राची पहुंची और मतदाताओं से बात करने लगीं। इसकी जानकारी ​मिलते ही डीएम ने तुरंत उन्हें जिले से बाहर करने के निर्देश दे दिए।

वहीं कौशांबी के सिराथू में डिप्टी सीएम केशव मौर्य के छोटे भाई राजेन्द्र मौर्य और एडिश्नल एसपी के बीच जमकर झड़प होने का मामला सामने आया है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि राजेंद्र मतदान केंद्र में घुसने की कोशिश कर रहे थे और उन्होंने रोकने की कोशिश की जसके चलते झड़प हुई। वहीं राजेंद्र मौर्य ने सिराथू विधायक की पत्नी पर फर्जी वोटिंग कराने का आरोप लगाते हुए हंगाम किया।

आगरा के वॉर्ड 49 में सपा प्रत्याशी मोनिका नाज खान ने भाजपा पर फर्जी मतदान का आरोप लगाया है। मोनिका ने कहा कि भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग प्रत्याशी के साथ मतदान केंद्र में पहुंचे और वहां पार्टी और प्रत्याशी का प्रचार किया। इस आरोप प्रत्यारोप के दौरान जमकर हंगामा भी हुआ जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी गुड्डी देवी का वोट किसी और ने डाला। मतदान केंद्र से एक एजेंट को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

मेरठ के आशियाना स्थित रोजी पब्लिक स्कूल में आईडी को लेकर एजेंट और वोटरों में भिड़ंत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन मामला शांत नहीं हुआ जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज कर मामले को शांत किया।

दूसरी तरफ सरधना में सेंट चार्ल्स कालेज में हंगामे के मकसद से पहुंचे हिरासत में लिए गए। संगीत सोम समर्थक लोगों को एसओ ने छोड़ा। एसएसपी को एसपी देहात के कहने पर छोड़ने की बात कहकर एसएसपी को किया गुमराह।

कसेरू बक्सर के पास पूर्व पार्षद जयवीर सिंह को वोटिंग के दौरान पुलिस हिरासत में लेने पर उनके समर्थकों ने हंगामा कर दिया। मवाना रोड पर जाम लगाने का प्रयास भी किया गया।

आगरा के नगर निगम चुनाव में जज कंपाउंड के 1500 वोटरों के नाम मतदाता सूची से गायब मिले। कर्मचारियों ने नाम नहीं मिलने पर विरोध जताया। इन सभी का नाम एमजी रोड स्थित विधिक माप विज्ञान मतदान केंद्र में नाम दर्ज होना चाहिए था।

वॉर्ड 41 आज़मपाड़ा में कई परिवारों के नाम वोटिंग लिस्ट से गायब हैं। लोगों ने बूथ पर हंगामा किया। बूथ पर भेजी गई वोटर लिस्ट में नाम नहीं, लेकिन निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर कई मतदाताओं के नाम दिख रहे हैं। कई मतदाताओं को निराश होकर लौटना पड़ रहा है।

नाई की मंडी के वार्ड 32 में मतदाता सूची में दर्जनों लोगों के नाम गायब। आगरा कॉलेज मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे लोगों में आक्रोश दिखा। मतदाताओं ने मौके पर हंगामा किया। दूसरी तरफ वॉर्ड 49 के राहुल नगर में फर्जी मतदान को लेकर लोगों में आक्रोश है। यहां कई पार्टियों के पत्याशियों ने भाजपाइयों पर फर्जी मतदान का आरोप लगाया। वहीं सपाई इस बात को लेकर धरने पर बैठ गए हैं।

अमेठी में निकाय चुनाव के बूथ संख्या छह व नौ पर मतदाताओं की संख्या को लेकर कुछ विवाद हो गया। कुछ लोगों का कहना था कि इन बूथों पर मतदाताओं की संख्या जितनी होनी चाहिए उससे दोगुनी है। विवाद बढ़ने पर एसडीएम व सीओ मौके पर पहुंच चुके हैं और मामले को शांत कराने में लगे हुए हैं।

मेरठ नगर निकाय चुनाव में रशीद नगर में चल रहे निकाय चुनाव मेंकांग्रेस महापौर प्रत्याशी के पति ने इवीएम में गड़बड़ी की बात कही।उन्होंने आरोप लगाया कि बटन कोई और दबा रहे हैं लेकिन वोट कमल पर जा रहा है।

ड्रोन से निगरानी

मतदान सुबह साढ़े सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। वहीं आगरा के शमसाबाद के एपी इंटर कालेज मतदान केंद्र पर ड्रोन कैमरा निगरानी कर रहे हैं।

Check Also

कार में पेट्रोल भरवाकर बिना रुपए दिए ही भागे बदमाश, नोजल तोड़ा हादसा टला

 CCTV फुटेज आया सामने अजमेर। श्रीनगर के पास एक पेट्रोल पंप पर कार सवार पेट्रोल …