Breaking News
Home / breaking / अजमेर बंद सफल, भाजपा नेताओं की दुकानेें भी रहीं बंद

अजमेर बंद सफल, भाजपा नेताओं की दुकानेें भी रहीं बंद

अजमेर। केद्र सरकार ‘एक देश एक कर के लिए’ आज मध्य रात्रि से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने जा रही है। इसमें किए गए प्रावधानों के विरोध में देश के अन्य स्थानों के साथ अजमेर के व्यापारियों ने भी शुक्रवार को बंद का आह्वान किया है। पूरे शहर में इस बंद का व्यापक असर नजर आ रहा है।

अजमेर के मुख्य बाजारों समेत अन्य हिस्सों के व्यापारिक प्रतिष्ठान शुक्रवार सुबह से बंद है, दुकानों पर ताले लटके हुए हैं और बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। दूध, सब्जी और आवश्यक सेवाएं इस बंद के दायरे से बाहर हैं। इस बंद को किराना, कपड़ा व दवा कारोबारियों ने अपना समर्थन दिया है। हालांकि कुछ दवा की दुकाने खुली हुई हैं।

व्यापारियों का कहना है कि वे जीएसटी के विरोध में नहीं है, मगर इसमें कई प्रावधान ऐसे हैं जो व्यापारियों को मुसीबत में डालने वाले हैं, जैसे एक माह में तीन बार रिटर्न भरना, थोक कारोबारी द्वारा कर न दिए जाने का दोषी छोटे कारोबारी को भी मानना, सजा का प्रावधान। कुल मिलाकर सात ऐसे प्रावधान है, जिसका व्यापारी विरोध कर रहे हैं।
मदारगेट, कवंडसपुरा, पडाव, दरगाह बाजार, पृत्वीराज मार्ग, वैशाली नगर, रामगंज, स्टेशन रोड, नला बाजार, केसरगंज समेत शहर के गली मोहल्लों तक व्यापारियों और दुकानकारों ने प्रतिष्ठान बंद रखकर जीएसटी का विरोध किया है।

 

पिकनिक मनाई


व्यापारियों ने जहां अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध जताया, वही शहरवासी मौसम का लुत्फ उठाने के लिए पिकनिक स्पॉट की ओर निकल पड़े। आनासागर, फॉयसागर, बैजनाथ, पुष्कर, नारेली सहित आसपास के सभी पिकनिक स्पॉट शहरवासियों की रौनक से आबाद रहे।

Check Also

VIDEO : जैनाचार्य सुनील सागर RSS कार्यकर्ताओं संग पहुंचे अढाई दिन का झोपड़ा, मुस्लिमों ने किया विरोध

हमारा सांस्कृतिक गौरव पुनर्स्थापित होना चाहिए अजमेर। जैनाचार्य सुनील सागर जी महाराज ने मंगलवार सुबह राष्ट्रीय …