Breaking News
Home / जोधपुर / राजस्थान का इतिहास-साहित्य अब ई-बुक्स व गूगल एप पर

राजस्थान का इतिहास-साहित्य अब ई-बुक्स व गूगल एप पर

add kamal

जोधपुर। शौर्य एवं स्वामिभक्ति की गाथाओं से समृद्ध राजस्थान का इतिहास एवं साहित्य अब ई-बुक्स एवं गूगल एप पर भी उपलब्ध होगा जिसका लाभ विश्व भर के अनेक देशों के पाठक उठा सकेंगे। इस वेबसाइट एवं गूगल एप से दुनिया के किसी भी देश में निवास करने वाले राजस्थानियों एवं भारतीयों के साथ विदेशी पाठकों को सहुलियत व ऐतिहासक गाथाओं से समृद्ध इतिहास एवं साहित्य उपलब्ध हो सकेगा।

img_20161220_023949

शुभदा प्रकाशन जोधपुर ने इसके लिए वेबसाइट एवं गूगल एप तैयार करवाया है जिसकी लॉचिंग सोमवार को जोधपुर के संभागीय आयुक्त रतन लाहोटी ने अपने कार्यालय में की।

keva-00

वेबसाइट तथा गूगल एप पर राजस्थान के योद्धा, महापुरुष, दुर्ग, नगर एवं रियासती इतिहास के साथ-साथ कला, साहित्य, संस्कृति, लोक-परम्परा आदि पर भी बहुत कम मूल्य में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ई-बुक्स उपलब्ध कराई गई है।

keva-0

साथ ही भारत के इतिहास पर भी पुस्तकें उपलब्ध रहेंगी। पाठक इस वेबसाइट एवं एप से ई-बुक्स के साथ-साथ मुद्रित पुस्तकों को पढ़कर भी लाभ उठा सकेंगे।

यूं करें हासिल

इस वेबसाइट एवं एप को जोधपुर की संस्था डब्लूएसक्यूब टैक ने तैयार किया है। वेबसाइट को किसी भी कम्प्यूटर से एक्सेस किया जा सकेगा जबकि ई-बुक्स पढ़ने के लिए किसी भी एण्ड्रॉयड डिवाइस पर गूगल प्ले स्टोर से फ्री एप डाउनलोड करना होगा।

Check Also

अजमेर में मस्जिद में सो रहे मौलवी की हत्या, मुस्लिमों में रोष

अजमेर। रामगंज थाना क्षेत्र के कंचन नगर में स्थित मस्जिद में हुए एक हमले में …