Breaking News
Home / breaking / राजस्थान में पकड़ा फर्जी बाबाओं का गिरोह, फोन में मिली अश्लील फिल्में

राजस्थान में पकड़ा फर्जी बाबाओं का गिरोह, फोन में मिली अश्लील फिल्में

बाड़मेर। देशभर में इन दिनों फर्जी बाबाओं के कच्चे चिट्ठे खुल रहे हैं। भक्तों के साथ-साथ पुलिस भी बाबाओं को शक की नजर से देखने लगी है और उनकी कुंडली खंगालने लगी है। इससे नित नए खुलासे हो रहे हैं। यहां पुलिस ने ऐसे ही शातिर बाबाओं के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लोगों को ठगते हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि पकड़े गए बाबाओं के मोबाइल में पोर्न वीडियो भी मिले हैं।

 

पचपदरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पहले एक फर्जी बाबा को हिरासत में लिया। जब सख्ती के साथ उससे पूछताछ की गई तो उसने अपने गिरोह के राज खोल दिए।

 

पकड़े गए फर्जी साधु चरणदास उर्फ चरणसिंह ने पुलिस को बताया कि उसके साथ 15-20 लोग बाड़मेर जिले में आए हुए हैं। वे मूलतः भरतपुर जिले के सीकरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। वहां के कई परिवार फर्जी बाबा का रूप धरकर लोगों को ठगने का काम करते हैं। चरणदास की निशानदेही पर पुलिस ने इस गिरोह के 5 अन्य फर्जी बाबाओं को गिरफ्तार कर लिया।

यूं फांसते हैं शिकार

ये साधू भगवा पहन कर खुद को उदासीन अखाड़े के नागा बाबा बताते हैं। केमिकल प्रयोग से कुछ चमत्कार दिखाकर लोगों को हैरान कर और अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में फंसाकर नकदी, जेवर, अनाज आदि ठग लेते हैं। वे जगह-जगह घूमकर लोगों को आस्था के नाम पर सामग्री बेचते हैं और टोना टोटका करने की आड़ में पैसे ऐंठते हैं। उनके झांसे में कई अधिकारी और पुलिस अधिकारी भी आ चुके हैं। उनके गिरोह के लोग अधिकारियों के सर्टिफिकेट और उनके साथ तस्वीरें खींचाकर अन्य लोगों पर अपना प्रभाव बनाते हैं।

यह मिला मोबाइल में

जब पुलिस ने इस ढोंगी बाबा के मोबाइल फोन की जांच की तो ब्राउजर हिस्ट्री में पोर्न फिल्मों की सर्चिंग थी। कई पोर्न वीडियो भी मिले। कुछ वीडियो ऐसे थे जिनमें ये शातिर बाबा के रूप में कई पुलिस अधिकारियों को आर्शीवाद देता दिखाई दे रहा है। कई वीडियों में वह पंजाबी पहनावे में शराब पी रहा है।

 

यह भी पढ़ें

 

महंत कर रहा था रेप, लड़की ने प्राइवेट पार्ट काट दिया

वैश्यावृत्ति कराने वाला एक और साधू-शैतान कानून के शिकंजे में फंसा

 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने जारी की 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट, आप भी पढ़ें

 

Check Also

VIDEO : जैनाचार्य सुनील सागर RSS कार्यकर्ताओं संग पहुंचे अढाई दिन का झोपड़ा, मुस्लिमों ने किया विरोध

हमारा सांस्कृतिक गौरव पुनर्स्थापित होना चाहिए अजमेर। जैनाचार्य सुनील सागर जी महाराज ने मंगलवार सुबह राष्ट्रीय …