Breaking News
Home / breaking / सलमान खान के खिलाफ सड़कों पर उतरा वाल्मीकि समाज, ‘टाइगर जिंदा है’ के पोस्टर फाड़े

सलमान खान के खिलाफ सड़कों पर उतरा वाल्मीकि समाज, ‘टाइगर जिंदा है’ के पोस्टर फाड़े

अजमेर/जयपुर। सलमान खान-कैटरीना कैफ अभिनीत फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ की रिलीज के साथ ही विरोध तेज हो गया है। कई सिनेमाघरों में सुबह प्रसारित होने वाले शो रोक दिए गए। वाल्मीकि समाज ने तोड़फोड़ के साथ पोस्टर-बैनर फाड़ डाले। सलमान खान का पुतला भी फूका गया। सलमान खान पर फिल्म प्रचार कार्यक्रम के दौरान अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल का आरोप है।

यह विरोध प्रदर्शन अजमेर से शुरू हुआ और जयपुर होते हुए कोटा पहुंच गया, जिससे कई सिनेमाघरों में फिल्म के सुबह के शो रद्द कर दिए गए। यह फिल्म आज (शुक्रवार) रिलीज हुई है।

पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि सलमान ने अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर वाल्मीकि समुदाय का अपमान किया था।

गुस्साए प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में गुरुवार रात मृदांग थिएटर पहुंचे और फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए और कुछ ने अभिनेता के पोस्टर को आग लगा दी। सूत्रों ने पुष्टि की है कि उन्होंने सिनेमा हॉल के मालिकों को फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने या इसकी बड़ी कीमत चुकाने की चेतावनी दी थी।

वाल्मीकि समाज में सलमान खान द्वारा कथित तौर पर की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर आक्राेश है। सोशल मीडिया पर कथित अभद्र टिप्पणी के खिलाफ भारतीय वाल्मीकि समाज ने धरना-प्रदर्शन किया।

वाल्मीकि समाज के पदाधिकारियों का आरोप है कि व्हाट्सएप पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें सलमान खान और शिल्पा शेट्‌टी वाल्मीकि समाज के लिए अभद्र टिप्पणी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पदाधिकारियों ने उनके बयानों की निंदा की और कहा कि जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करके इस तरह की बयानबाजी से वाल्मीकि समाज को ठेस पहुंची है।

Check Also

7 मई मंगलवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्दशी तिथि,  वार मंगलवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …