Breaking News
Home / अजमेर / हड़ताली बिजलीकर्मियों पर गाज, 6 गिरफ्तार 38 निलम्बित

हड़ताली बिजलीकर्मियों पर गाज, 6 गिरफ्तार 38 निलम्बित

electrician1
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम ने रोक के बावजूद हड़ताल कर रहे तकनीकी कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए बुधवार को 13 कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने 6 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही डिस्कॉम ने कुल 38 कर्मचारियों को अब तक निलम्बित कर दिया है।

 

निगम के प्रबंध निदेशक हेमन्त कुमार गेरा ने बताया कि सीकर वृत्त में 4 एफआईआर दर्ज हुई हैं जबकि भीलवाड़ा एवं चितौडग़ढ़ में दो-दो तथा अजमेर शहर वृत्त, अजमेर जिला वृत्त, नागौर, बांसवाड़ा एवं डूंगरपुर में एक-एक एफआईआर दर्ज हुई है।

उन्होंने बताया कि डिस्कॉम क्षेत्र में कुल 6 कर्मचारियों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनमें अजमेर शहर वृत में पंकज तंवर, डूंगरपुर वृत्त के खेमराज यादव एवं शैलेन्द्र मीणा तथा चितौडग़ढ़ वृत्त से लक्ष्मण गर्ग, राजेन्द्र कुमार तेली एवं संजय मीणा को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि डिस्कॉम क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही है ।  झुंझुनूं वृत्त में हड़ताल पर गए कर्मचारियों में से 36 तथा राजसमंद में 46 कर्मचारी पुन: काम पर लौट आए हैं।

उन्होंने बताया कि डिस्कॉम क्षेत्र में अब तक कुल 38 कर्मचारियों को निलम्बित किया जा चुका है। इनमें अजमेर शहर वृत्त में 2, अजमेर जिला वृत्त में 10, भीलवाड़ा में 6, सीकर में 5, डूंगरपुर में 4, बांसवाड़ा में 3, प्रतापगढ़ में 5, राजसमंद में 1 तथा नागौर वृत्त में 2 कर्मचारियों को निलम्बित किया गया है।

Check Also

पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा बढ़ाई, फिर भी रेट में कमी क्यों नहीं ?

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *