Breaking News
Home / जयपुर / हाउसिंग बोर्ड बनाएगा 50 हजार फ्लेट्स

हाउसिंग बोर्ड बनाएगा 50 हजार फ्लेट्स

home
जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल राज्य में अगले साल पचास हजार फ्लेट्स बनाएगा। मंडल ने लोगों को आवास उपलब्ध करवाने की योजना को अंतिम रूप दे दिया है। मंडल मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत तीन चरणों में फ्लेट्स बनाएगा।

 

फ्लेट्स तीनों चरणों में जयपुर, उदयपुर और जोधपुर आदि शहरों में बनेंगे। इनमें से जयपुर में करीब १३ हजार और अन्य शहरों में 37 हजार फ्लेट्स बनाए जाएंगे। मंडल जोधपुर स्थित बडली में दस हैक्टेयर जमीन पर 4,608 बहुमंजिला आवास बनाएगा।

 

पीपीपी मॉडल पर बनने वाले इन फ्लेट्स की बिड मीटिंग छह जनवरी को होगी। बिड मीटिंग के बाद सहयोगी संस्था तय होने पर कार्य शुरू हो जाएगा। इसी तरह सूरतगढ श्रीगंगानगर में लगभग 20 हैक्टेयर भूमि पर नौ मंजिला इमारत में नौ हजार फ्लेट्स बनेंगे।
हनुमानगढ में दस हैक्टेयर भूमि पर 4500 फ्लेट्स बनाने की योजना तैयार की गई है। इसी तरह उदयपुर शहर में आवासन मंडल की 20 हैक्टेयर जमीन पर नौ हजार बहुमंजिला फ्लेट्स बनेंगे। जोधपुर के केरू में भी नौ हजार फ्लेट्स बनाए जाने की योजना है। इसके भू उपयोग परिवर्तन की प्रकिया शुरू हो चुकी है।

 

अगले साल में फ्लेट्स बनाने की प्रकिया शुरू हो जाएगी। पहले चरण में जयपुर स्थित मेहला की सबसे महत्वाकांक्षी योजना में पांच हेक्टयेर जमीन पर 2,592 फ्लेट्स बनाएगा। एलआईजी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में बनने वाले इन फ्लेट्स की प्री बिड मीटिंग छह जनवरी को होगी। फरवरी में निर्माण शुरू होने की उम्मीद है।

Check Also

अजमेर में मस्जिद में सो रहे मौलवी की हत्या, मुस्लिमों में रोष

अजमेर। रामगंज थाना क्षेत्र के कंचन नगर में स्थित मस्जिद में हुए एक हमले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *