Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दी करारी शिकस्त

पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दी करारी शिकस्त

new zealand australia
ब्रिसबेन। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को गाबा में न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में 208 रन से करारी शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलिया के 504 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाजों ने मैच के आज आखिरी दिन घूटने टेक दिए और टीम दूसरी पारी में 88.3 ओवर में 295 रन पर ढेर हो गई।

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गई है। न्यूजीलैंड कप्तान ब्रैंडन मैकुलम (80) ही कुछ देर तक मैच को ड्रॉ करने की कोशिश में जुटे रहे । लेकिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों नाथन लियोन (21 ओवर में 63 रन देकर तीन विकेट), मिशेल स्टार्क (69 रन पर दो विकेट), जोश हेजलवुड (68 रन पर दो विकेट) और मिशेल मार्श (25 रन पर दो विकेट) ने न्यूजीलैंड बल्लेबाजों को चलता किया।

आज के दिन के खेल की शुरुआत करने उतरे न्यूजीलैंड बल्लेबाज रास टेलर (20) और कप्तान मैकुलम (04) ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन टीम को दिन का पहला झटका तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने रॉस टेलर (26) को आउट करके दिया। टेलर के आउट होने के बाद एक छोर से विकेटों का पतझड़ चलता रहा।

जेडीएस नीशाम (03), बीजे वॉटलिंग (14), ब्रेसवेल (00), टिम साउथी (05), टेंट बोल्ट (15) क्रीज पर नहीं टिक पाए और मैच हार गए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (116) और जोए बनर्स (129) के शानदार शतक की बदौलत रविवार को चार विकेट के नुकसान पर 264 रन पर घोषित की थी।

जबकि कंगारू टीम ने पहली पारी चार विकेट खोकर 556 रन का पहाड़ स्कोर बनाकर घोषित की थी। वहीं कीवी टीम ने पहली पारी में 317 रन बनाए थे।

Check Also

सानिया मिर्जा के फैंस को बड़ा झटका, टेनिस करियर से किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी गेम टेनिस करियर को लेकर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *