Breaking News
Home / Uncategorized / तंजानिया की छात्रा से बदसलूकी पर चुप क्यों सोनिया ?

तंजानिया की छात्रा से बदसलूकी पर चुप क्यों सोनिया ?

mukhtar abbas naqvi
नई दिल्ली। बेंगलूरू में अफ्रीकी देश तंजानिया की एक छात्रा के साथ हुई बदसलूकी के मामले की कड़ी निंदा करते हुए भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने घटना के लिए कांग्रेस से जवाब मांगा है। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया है कि उनकी पार्टी की सरकार के राज में हुई घटना पर वह अब तक क्यों चुप्पी साधे हुए हैं ?

घटना को लेकर सोनिया और राहुल की चुप्पी और उनके नाम पर गुरुवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के ट्वीट द्वारा की गयी निंदा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि 21 वर्षीय विदेशी छात्रा के साथ गत शनिवार को हुई बदसलूकी एक निंदनीय घटना है ढ्ढ लेकिन गौर करने लायक बात यह भी है कि हर मसले पर राष्ट्र को ज्ञान देने वाले राहुल अपनी ही पार्टी के मुख्यमंत्री के खिलाफ चुप्पी साधे हुए हैं और राहुल की जगह दिग्विजय सिंह, उनके नाम पर सफाई दे रहे हैं ढ्ढ सवाल यह उठता है कि आखिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने अब तक इस मामले में चुप क्यों हैं? और राज्य के कांग्रेसी मुख्यमंत्री के खिलाफ क्या कदम उठा रहे हैं ?

उधर तंजानिया उच्चायोग ने इस कथित घटना के बारे में केंद्र सरकार को नोट भेजा है। इस नोट में उच्चायोग ने केंद्र सरकार से इस मुद्दे को लेकर सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए इस बर्बरतापूर्ण घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की है।

एक कार द्वारा एक महिला को कुचलने के बाद ‘गलत पहचान’ के इस मामले में उग्र भीड़ ने तंजानिया की एक छात्रा की कथित रुप से पिटाई की और उसके कपड़े फाड दिए। शनिवार को हुई इस घटना के बाद पूर्वी एशियाई देश तंजानिया के अधिकारियों ने यह मामला केंद्र सरकार के सामने उठाया।

Check Also

शादी में आए 7 युवक-युवती गंगाजी में डूबे, 5 की मौत

फतेहपुर। मातिनपुर गंगा घाट पर दर्दनाक हादसा हो गया। यहां सात लड़के-लड़कियां गंगा में डूब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *