Breaking News
Home / breaking / वीडियो में छेड़छाड़ : दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR होने के बाद मामला गर्माया

वीडियो में छेड़छाड़ : दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR होने के बाद मामला गर्माया

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जुड़े वीडियो में छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी नेताओं की शिकायत के आधार पर यहां पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ पुलिस की अपराध शाखा ने प्राथमिकी दर्ज कर मामला जांच में ले लिया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार अपराध शाखा में कल रात प्राथमिकी दर्ज की गई है। छेड़छाड़ कर वीडियो वायरल करने की घटना में दिग्विजय सिंह और 11 अन्य काे आरोपी बनाया गया है। अब इस मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

इसके पहले कल रात यहां पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता और विश्वास सारंग के अलावा प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने अपराध शाखा में शिकायत पत्र सौंपा, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कूटरचित वीडियो सोशल मीडिया पर जारी कर मध्यप्रदेश शासन और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छवि धूमिल करने का प्रयास किया है।

 

शिकायत पत्र में कहा गया है कि दिग्विजय सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से 14 जून को लगभग नौ सैकंड का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें मदिरालय को लेकर कुछ बातें कही गयी हैं। इस वीडियाे में चौहान दिखाई दे रहे हैं।

शिकायत के अनुसार चौहान ने इसी वर्ष 12 जनवरी को एक वीडियो अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया था, जिसमें चौहान पत्रकार के प्रश्न का उत्तर दे रहे हैं। यह सवाल तत्कालीन कांग्रेस सरकार की आबकारी नीति से संबंधित था। यह वीडियो दो मिनट 19 सैकंड था, लेकिन दिग्विजय सिंह ने चौहान को बदनाम करने की नीयत से मात्र नौ सैकंड का वीडियो कूटरचित कर सोशल मीडिया पर शेयर किया।

शिकायत में कहा गया है कि चौहान के मूल वीडियो से छेड़छाड़ कर दिग्विजय सिंह और उनके साथियों ने षड़यंत्रपूर्वक उसे ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया। इसलिए उनके खिलाफ भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाए। इसके बाद भोपाल पुलिस की अपराध शाखा ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इसे जांच में ले लिया।

इस बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज यहां मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि इस बात की भी जांच होना चाहिए कि इस वीडियो में छेड़छाड़ किसने की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी के कुछ मामले उठाए हैं। इस वजह से उनके खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा कि वीडियो में छेड़छाड़ कर मुख्यमंत्री की छवि खराब करने का प्रयास जानबूझकर किया गया है और यह गंभीर अपराध है। इसलिए भाजपा नेताओं ने इस मामले की शिकायत कर दोषियों के खिलाफ सख्त वैधानिक कार्रवाई की मांग की है।

Check Also

दो बहनों ने की खुदकुशी… छेड़छाड़ से तंग आकर घुट-घुट कर जी रहा था परिवार

  बरेली। शोहदे से तंग आकर थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी दो सगी बहनों ने …