Breaking News
Home / breaking / 2जी घोटाले में सभी आरोपी बरी, सोशल मीडिया जमकर कटाक्ष

2जी घोटाले में सभी आरोपी बरी, सोशल मीडिया जमकर कटाक्ष

नई दिल्ली। दिल्ली की स्थानीय अदालत ने गुरुवार को 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए.राजा और डीएमके सांसद कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर दोनों मामलों में बरी कर दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रिया हो रही है।

कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधनसरकार के दौरान 2008 में दूरसंचार विभाग द्वारा 2जी स्पेक्ट्रम के लाइसेंस आवंटन में कथित तौर पर अनिमितता हुई थी, जिसका 2010 में कैग की रिपोर्ट के बाद व्यापक स्तर पर खुलासा हुआ।

मैं अदालत के फैसले से खुश हूं : ए. राजा

पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा ने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में अदालत द्वारा सभी आरोपियों को बरी किए जाने के फैसले पर खुशी जताते हुए इसका स्वागत किया। ए. राजा ने कहा कि वह अदालत के फैसले से खुश हैं। राजा ने फैसले के बाद संवाददाताओं को बताया कि मैं अदालत के फैसले से खुश हूं।

सीबीआई फैसले के अध्ययन के बाद अगला कदम उठाएगी

सीबीआई ने कहा कि वह 2जी घोटाले पर विशेष अदालत के फैसले का विस्तृत अध्ययन करने के बाद आगे की कार्रवाई पर विचार करेगी। सीबीआई की विशेष अदालत ने कथित तौर पर हजारों करोड़ों रुपए के 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में 18 आरोपियों को बरी कर दिया है।

सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि हम विस्तृत फैसले का इंतजार कर रहे हैं। फैसले की प्रति मिलने के बाद हम इस पर कानूनी राय लेंगे और अगली कार्रवाई पर फैसला लेंगे।

डीएमके ने फैसले पर खुशी जताई

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के नेताओं ने गुरुवार को 2जी घोटाले में सभी आरोपियों को बरी किए जाने के दिल्ली की अदालत के फैसले की सराहना की। 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए.राजा, राज्यसभा सांसद कनिमोझी भी आरोपी थीं।

अदालत के फैसले के बाद पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर इकट्ठा हो गए और इस फैसले का जश्न मनाया। विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी ने सीबीआई और ईडी सहित द्वारा दायर दोनों मामलों में सभी आरोपियों को बरी कर दिया।

कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान 2008 में दूरसंचार विभाग द्वारा 2जी स्पेक्ट्रम के लाइसेंस आवंटन में कथित तौर पर अनिमितता हुई थी, जिसका 2010 में कैग की रिपोर्ट के बाद व्यापक स्तर पर खुलासा हुआ।

डीएमके नेता दुराई मुरुगन और राज्यसभा सांसद पी.शिवा ने फैसले पर खुशी जताई। कांग्रेस नेताओं ने भी इस फैसले पर खुशी जताई।

इस फैसले का स्वागत करते हुए पुडुचेरी के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता वी.नारायणसामी ने संवाददाताओं को बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस और डीएमके के खिलाफ झूठा अभियान चलाकर राजनीतिक लाभ उठाया है।

तमिलनाडु कांग्रेस नेता एस.तिरुनावुक्कारासर ने टीवी चैनल को बताया कि आखिरकर सच्चाई की जीत हुई। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठे प्रचार के दम पर सत्ता में आई और यह फैसला डीएमके की भावी जीत की दिशा में पहला कदम है।

Check Also

 9 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …