Breaking News
Home / देश दुनिया / 72 घंटे में उड़ा दी जाएगी कोई भी ट्रेन

72 घंटे में उड़ा दी जाएगी कोई भी ट्रेन

kanpur

दिल्ली से कानपुर के बीच उड़ाने की मिली धमकी
जीआरपी व आरपीएफ में हड़कम्प
कानपुर। 72 घंटे के भीतर दिल्ली व कानपुर की बीच किसी भी ट्रेन को बम से उड़ा दिया जाएगा। इस धमकी ने जीआरपी व आरपीएफ में हड़कम्प मचा दिया है। कानपुर सेन्ट्रल पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जीआरपी ने स्टेशन पर आने-जाने वाली सभी ट्रेन में यात्रियों की सघन चैकिंग शुरू कर दी।
शनिवार को पठानकोट में आतंकी हमले के बाद शहर की पुलिस अलर्ट थी। इसी बीच रेलवे बोर्ड को दिल्ली-कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस में बम होने को लेकर  ई-मेल मिला। यह जानकारी आग की तरह दिल्ली व कानपुर शहर में फैल गई। धमाके के अलर्ट जारी होने पर दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस को गाजियाबाद में ही रोक लिया गया।

जीआरपी इंस्पेक्टर नन्द यादव ने फौरन स्टेशन पर आने जाने वाली ट्रेनों को रोक सघन चैकिंग कराने के निर्देश दिए। जीआरपी पुलिस ने सेन्ट्रल पर खड़ी व आने-जाने वाली सभी ट्रेनों के पैंसेजर के सामान को चैकिंग की, लेकिन कुछ भी नहीं हाथ लग सका। जबकि दिल्ली से लेकर कानपुर के बीच मौजूद छोटे से छोटे बड़े स्टेशनों पर सघन चैकिंग की गई। लेकिन कुछ भी नहीं मिला। सभी स्टेशन से हरी झंडी मिलने पर शताब्दी समेत 9 ट्रेनों को गंतव्य स्थान के लिए रवान किया गया।

 

जीआरपी कानपुर ने बताया कि उन्हें भी सूचना मिली कि कानपुर और दिल्ली के बीच ट्रेन को बम से उड़ा दिया जाएगा। इसको देखते हुए कानपुर सेंट्रल के हर प्लेटफॉर्म पर चैकिंग की गई। उन्होंने बताया कि कानपुर सेंट्रल पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक होता है, क्योंकि दिल्ली और हावड़ा के बीच पडऩे वाला ये प्रमुख स्टेशनों में से एक है। यहां रोजाना एक लाख से भी ज्यादा लोग अप डाउन करते हैं। इसलिए खास सतर्कता बरती जा रही है।

 

 

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *