Breaking News
Home / साइंस & टेक्नोलॉजी / मोटोरोला का न टूटने वाला स्मार्टफोन ‘मोटो X फोर्स’ लॉन्च

मोटोरोला का न टूटने वाला स्मार्टफोन ‘मोटो X फोर्स’ लॉन्च

moto
मोटोरोला ने अपना मजबूत स्मार्टफोन मोटो X फोर्स भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इसकी स्क्रीन शैटरप्रूफ है यानी ऊंचाई से गिरने के बाद भी यह नहीं टूटेगी।
कंपनी ने इसे 32जीबी और 64जीबी मेमरी वैरियंट्स में लॉन्च किया है। आगे देखें, क्या हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत: इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी है इसका ‘शैटरशील्ड’ डिस्प्ले। कंपनी का कहना है कि यह कठोर ऐल्यूमीनियम, फ्लेक्सिबल एमोलेड स्क्रीन और ड्यूल-लेयर टचस्क्रीन से बना है।
डबल टचस्क्रीन पैनल इसलिए लगाया गया है, ताकि एक अगर खराब हो जाए, तब भी दूसरा काम करता रहे। कंपनी के मुताबिक अगर इसे कंक्रीट की सतह पर भी गिराया जाए, तब भी यह चूर-चूर नहीं होगा। इसके ऊपर नैनो कोटिंग लगाई गई है, ताकि पानी न टिक पाए।
डिस्प्ले और OS मोटो X फोर्स मोटोरोला द्वारा वेरिजॉन वायरलेस के लिए बनाए ‘ड्रॉयड टर्बो 2’ स्मार्टफोन का इंटरनैशनल वर्शन है। मोटो X फोर्स में 5.4 इंच का QHD (1440×2560 पिक्सल्स) डिस्प्ले लगा है। यह ऐंड्रॉयड 5.1.1 लॉलिपॉप पर रन करता है। मोटोरोला का कहना है कि इसके डिस्प्ले पर 4 साल की ऐक्सिडेंटल रिप्लेसमेंट वॉरन्टी मिलेगी। प्रोसेसर और मेमरी इसमें 2 GHz का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 810 ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा है। मोटो एक्स फोर्स में 3जीबी LPDDR4 रैम लगी है। इंटरनल मेमरी की बात करें तो यह 32जीबी और 64जीबी के वैरियंट्स में लॉन्च हुआ है।
इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है, जिसके जरिए इसकी मेमरी 2टीबी तक बढ़ाई जा सकती है। कैमरा इस स्मार्टफोन का रियर कैमरा 21 मेगापिक्सल है, जिसके साथ ड्यूल-एलईडी प्लैश लगी है। कैमरे का अपर्चर f/2.0 है और यह फेज़ डिटेक्ट ऑटोफोकस जैसे फीचर्स से लैस है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल है और इसके साथ भी फ्लैश लगी है। इसका अपर्चर f/2.0 है। बैटरी और कनेक्टिविटी 149.80 x 78.00 x 9.20 डायमेंशंस वाले इस स्मार्टफोन का वजन 169.00 ग्राम है।
इसमें 3760mAh की बैटरी लगी है, जिसे हटाया नहीं जा सकता। यह एक सिंगलसिम स्मार्टफोन है, जिसमें नैनो-सिम डलता है। यह 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और एनएफसी को सपॉर्ट करता है। इसके अलावा इसमें प्रॉक्सिमिटी सेंसर, ऐंबियंट लाइट सेंसर, ऐक्सलरोमीटर और जायरोस्कोप भी हैं। कीमत मोटो एक्स फोर्स के 32जीबी वैरियंट की कीमत 49,999 रुपये है और 64जीबी वैरियंट की 53,999 रुपये। 8 फरवरी से फ्लिपकार्ट, ऐमजॉन इंडिया और रीटेल स्टोर्स पर काले, सफेद और ग्रे वैरियंट्स में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी।

Check Also

नहीं लगेगा 1 भी धेला, घर बैठे डॉक्टर को बताएं बीमारी, लिखवाएं पर्चा

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार द्वारा 2019 में शुरू की गई ऑनलाइन टेलीमेडिसिन सर्विस, ई-संजीवनी (eSanjeevani) का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *