Breaking News
Home / राजस्थान / चरित्र पर शक को लेकर दो विवाहिताओं की हत्या

चरित्र पर शक को लेकर दो विवाहिताओं की हत्या

moutana
एक मौताणा निपटा, दूसरे की वार्ता जारी
उदयपुर। जिले के कोटड़ा थाना क्षेत्र में चरित्र पर शंका के चलते अलग-अलग गांवों में पतियों द्वारा की गई विवाहिताओं की हत्या में मृतका के पीहर पक्ष की ओर से किए चढ़ोतरे के बाद एक मौताणे का मामला निपट गया है। वहीं, दूसरे में ससुराल पक्ष और पीहर पक्ष के बीच वार्ता चल रही है। पहले मामले में 11 लाख रुपए में मौताणा निपटा तथा मौके पर पचास हजार रुपए की जाल राशि दी गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार को ही नयावास निवासी दीता खेर ने अपनी ही पत्नी मणी (50) को चरित्र पर संदेह चलते गांव के पास ही स्थित बोरड़ी कलां के जंगल में ले जाकर धारदार हथियार से हत्या कर शव को नाले में फैंक दिया था। पुलिस ने मृतका के कूकावास माण्डवा स्थित पीहर को सूचना दी। पीहर ने बुधवार को चढ़ोतरा कर दिया। बुधवार को दोनों ही पक्षों के बीच नयावास गांव में ही वार्ता हुई। गुरुवार को फिर दोनों पक्षों के बीच वार्ता हुई। जिसमें 11 लाख रुपए मौताणा तय किया गया। जिसमें से50 हजार रुपए जाल राशि देना तय किया था। इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

इधर, कोटड़ा थाना क्षेत्र के गुर्रा निवासी नैतूरी (38) पत्नी साजू पारगी के चरित्र पर शंका को लेकर उसके पति साजूरा ने घर से करीब 500 मीटर दूरी पर पत्नी को ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद केरोसीन छिडक़कर आग लगा दी। जिससे विवाहिता की मौत हो गई। आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने मृतका के मामेर स्थित पीहर पक्ष में पिता लाडूरा को सूचना दी। सूचना पर 300 से अधिक आदिवासी हाथों में हथियार लेकर चढ़ोतरे पर आ गए। मृतका के ससुराल पक्ष के सभी लोग घर खाली कर फरार हो गए। बुधवार को वार्ता की गई, इसके बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला। गुरुवार को गुर्रा गांव में एक बार फिर से वार्ता शुरू हुई है और लेकिन अभी तक समझौता नहीं हो पाया। दोनों पक्षों के बीच समझौता होने के बाद ही मामला निपटेगा।

Check Also

पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा बढ़ाई, फिर भी रेट में कमी क्यों नहीं ?

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *